ब्रेकिंग न्यूज़राज्यविविध

मरीजों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने की व्यवस्था

 डॉक्टर. नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की वार्ड में की गई तैनाती

 डॉक्टर. नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की वार्ड में की गई तैनाती
भागलपुर, 8 जून
मायागंज अस्पताल  के इमरजेंसी में 40 बेड के नए वार्ड में मरीजों का इलाज सोमवार से शुरू हो गया। इसी के साथ इमरजेंसी में बेड़ों की संख्या 120 हो गई है। अब तक अस्पताल के इमरजेंसी में 80 बेड थे। अस्पताल प्रशासन ने मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह कदम उठाया है।
मायागंज अस्पताल के अधीक्षक आर.सी. मंडल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए 40 बेड का नया वार्ड बनाया गया है। वार्ड में डॉक्टरों और नर्सों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती कर दी गई है। मरीजों को इलाज कराने में किसी प्रकार की परेशानी न हो इस वजह से अस्पताल प्रशासन ने यह कदम उठाया है।
मालूम हो कि कोरोना संकट शुरू होने के बाद मायागंज अस्पताल में सिर्फ कोरोना मरीजों का ही इलाज हो रहा था। बाकी मरीजों को सदर अस्पताल भेज दिया जाता था। इसे लेकर मायागंज अस्पताल से डॉक्टरों एवं अन्य स्वास्थ्यकमियों की टीम भी वहां भेजी गई थी। लेकिन सदर अस्पताल में भी मरीजों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए मायागंज अस्पताल में फिर से सभी सुविधाएं बहाल की गई।
बस ट्रेन चलने से बढ़ने लगी भीड
कोरोना संकट की वजह से लोकडॉउन में लोगों के पास आने की सुविधा नहीं थी, लेकिन बस, ट्रेन अऩ्य सेवा बहाल होने के बाद भागलपुर में आऩे जाने कि किसी प्रकार से परेशानी नहीं हो रही है। इस वजह से दूसरे जिले के मरीज भी मायागंज अस्पताल में इलाज कराने आ रहे हैं। यही कारण है कि अस्पताल के ओपीडी व इमरजेंसी में मरीजों की भीड़ बढ़ने लगी है। लोग अब इलाज कराने के लिए आने लगे हैं।
झारखंड समेत 15 जिलों से आते हैं मरीज
मायागंज अस्पताल में भागलपुर और आस-पास जिलों समेत कोशी और  सीमांचल के जिलों से भी मरीज यहां पर आते हैं। साथ ही झारखंड के गोडडा, साहेबगंज से भी बड़ी संख्या में भी मरीज यहां इलाज कराने के लिए आते हैं। पास के किसी जिले में इतनी सुविधाओं वाला सरकारी या निजी अस्पताल नहीं है इस वजह से भी यहां पर इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों की भीड़ बढ़ती है. इस वजह से यहां पर अस्पताल प्रशासन को व्यवस्था को दुरस्त रखना पड़ता है। ताकि मरीजों को उत्तम सुविधाएं मिले और वे स्वस्थ हों।
अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है मायागंज अस्पताल
यहां पर मरीजों की भीड़ बढ़ने का एक यह भी कारण है कि यहां जांच और इलाज की अत्याधुनिक सुविधाएं  उपलब्ध हैं। यहां पर लगभग हर तरह की जांच मरीजों को कम कीमत पर उपलब्ध हो जाती है। विशेषज्ञ चिकित्सकों एवं अन्य स्टाफ के जरिए तथा विभिन्न प्रकार के उपकरणों की सहायता से रोगियों का  इलाज किया जाता है। जिससे मरीजों को काफी लाभ हो रहा हैं। मायागंज अस्पताल जैसी इतनी सुविधाओं वाला आस-पास अस्पताल नहीं है।
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button