ब्रेकिंग न्यूज़राज्यविविध

 बलिया हॉटलाइन —-संजय कुमार तिवारी- बलिया रिपोर्टर की विशेष रिपोर्ट

बलिया से बड़ी खबर -----

 

बलिया से बड़ी खबर —–

बलिया में तीन नये कोरोना के पॉजिटिव केस  मिले।बलिया में अबतक कोरोना पॉजिटिव के कुल संख्या हुई 52 ।
दो रेवती ब्लॉक के और एक बैरिया ब्लॉक का कोरोना पॉजिटिव केस ।अबतक 14 लोग स्वस्थ होकर लौटे घर।

अब कोरोना माई के नाम पर लड्डु चढ़ाने की फैली रही ख़बर  –

बलिया – रेवती नगर क्षेत्र में कोरोना वायरस के प्रकोप को शांत करने के लिए लड्डु चढ़ाने के फैली अफवाह से महिलाओं में सोमवार को सुबह से मिष्ठान की दुकानों पर लड्डू व किराना की दुकान पर कपूर व लौग खरीदने के लिए तांता लगा रहा ।
सोशल मिडिया पर एक महिला का वी डी ओ वायरल हुआ है । जिसमें वह कह रही है कि बिहार के बरौनी जिले में खेत में घास गरने गई एक महिला के सामने गाय अचानक औरत में बदल गई । तथा महिला से कहा कि डरो मत मै करोना माई हूँ । लड्डू, कपूर व लौंग नौ, नौ लेकर बिना जुते खेत मे गाड़ कर ऊपर से छाक चढ़ा के मिट्टी से दबा दे । सोमवार व शुक्रवार को इस तरह का पूजा करने से कोरोना वायरस का प्रभाव धीरे धीरे कम हो जायेगा। एक दूसरी महिलाओं से इस तरह की बातें सुनकर परिवार की अन्य महिलाएं भी घर की सुख शांति के लिए टोटरम व पूजा कर रही है । भटवलिया, बुधरामपुर, कुसौरी खुर्द आदि गांवों में इस तरह का अफवाहों का बाजार गर्म रहा । भटवलिया गांव की दुश्वारियां देवी ने बताया कि सब महिला कर रही है तो हम भी कर रहीं हूँ । कुसौरी खुर्द गांव से रेवती बाजार लड्डू व लौंग खरीदने आये शिवम तुरहा नामक किशोर ने बताया कि गांव जवार में हल्ला सुन मेरी मां भी पूजा कर रही है ।

 दलछपरा कुण्ड में डूबे युवक का मिला शव –

बलिया – रेवती थाना अंतर्गत दलछपरा गांव में रविवार को दिन में मवेशियों को चराने गया युवक दलछपरा कुण्ड में स्नान करते समय डूब गया । कुण्ड के किनारे उसके कपड़े व चप्पल को देख लोगों को उसकी डूबने की आशंका हुई । मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा देर सायं तक शव की जाल डलवाकर तलाश कराई गई । किन्तु रविवार को शव नही मिल पाया ।
सोमवार की सुबह उसका शव कुण्ड में उतराया देख गांव वालों की कुण्ड पर भीड़ लग गई । सूचना मिलने पर पहुंचे एस आई गजेद्र राय ने आवश्यक पंचनामा के साथ शव को पोस्टमार्टम हेतू बलिया भेज दिया ।
संदीप यादव (18 वर्ष) पुत्र विनोद यादव निवासी गांव दलछपरा रविवार को प्रति दिन की तरह मवेशियों को चराने सरेह (खेत) में गया था । दोपहर में कुण्ड में स्नान करते समय डूब गया । विलंब होने पर परिजन उसे तलाशते हुए पहुंचे तो कुण्ड के…

 

 

 खेवसर में बिजली की चपेट में आने से युवती की हुई मौत

बलिया – बाँसडीह कोतवाली क्षेत्र के खेवसर गांव में रविवार की देर रात बिजली की करेंट लगने से एक बीस वर्षीय युवती की मौत हो गई।सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भेज दिया।
खेवसर निवासी मंगलदेव राम की पुत्री रेनु उम्र 20 वर्ष बल्ब जलाने के लिये स्विच आन करने गई तो वहाँ खुले तार की जद में आगई। खुले तार के टच होने से पूरे शरीर मे करेंट उत्तर गया। रेनु वही गिर गई।परिजनों ने किसी तरह तार छुड़वाया।लेकिन तब तक कुमारी रेनू की मौत हो चुकी थी।इसकी सूचना परिजनों ने स्थानीय प्रशासन को दूर भाष से दिए।मौके पर पहुचें तहसीलदार गुलाब चंद्रा व कोतवाली प्रभारी राजेश सिंह ने शव को कब्जे में ले अंत परीक्षण के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया।

हडियाकला में पाॅजिटिव आये युवक को आईसुलेशन के लिए ले गई स्वास्थ्य टीम –

बलिया – रेवती थाना क्षेत्र के हडियाकला
ग्राम सभा के तुरहा टोली में पाॅजिटिव आये लालबहादुर तुरहा (23 वर्ष) को , सोमवार को आई स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आईसुलेशन के लिए एम्बुलेंस से बलिया ले गई। बताते चले कि सूरत से गांव आने पर उसे होम क्वारंटाइन किया गया था । 25 मई को सेम्पलिंग जांच के लिए भेजी गई थी । सोमवार को पांजिटिव रिपोर्ट आने पर ग्राम सभा में हडकंप मच गया । उसके परिजनों सहित संपर्क रहे दो दर्जन से अधिक लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार की गई ।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button