देश

देश में बढ़ रहा है कोरोना वायरस का कहर, अबतक कोरोना के केस 630 पार

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है। हिंदुस्तान में इससे निपटने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया गया है जिसका आज दूसरा दिन है। इस लॉकडाउन में सरकारों की ओर से सभी लोगों को लगातार मदद पहुंचाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन फिर भी आम लोगों को जरूरी समान की किल्लत हो रही है। इस बीच देश में कोरोना केस की संख्या 600 के पार पहुंच गई है, जबकि 14 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
कोरोना वायरस के चलते कश्मीर में हुई पहली मौत
कोरोना वायरस की वजह से भारत में 14वीं मौत हो गई है। आज सुबह जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में एक 65 वर्षीय कोरोना वायरस मरीज ने अपना दम तोड़ दिया। श्रीनगर के CD अस्पताल ने इसकी पुष्टि की है। भारत में अबतक कोरोना वायरस के 629 केस सामने आ चुके हैं। इसके अलावा इस व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 4 लोग भी पॉजिटिव पाए गए हैं।
भारत में कोरोना मामलों का बढ़ता आंकड़ा
भारत में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आज सुबह ये संख्या बढ़कर 629 पहुंच गई है। अबतक 47 लोगों को ठीक कर डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 14 की मौत हो गई है।
दिल्ली में आज से फिर खुलेंगे मोहल्ला क्लीनिक
दिल्ली में आज से फिर मोहल्ला क्लीनिक खुलना शुरू होंगे। बीते दिनों एक मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद सभी क्लीनिकों को बंद करने का फैसला लिया गया था।
हरियाणा में मेडिकल क्षेत्र से जुड़े जिन लोगों का इस महीने रिटायरमेंट होना था, अब वो भी आगे बढ़ा दिया गया है। डॉक्टरों और नर्सों की इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरत है, ऐसे में हरियाणा सरकार ने ये फैसला लिया है।
पीएम मोदी आज करेंगे G20 में कोरोना की चर्चा
आज जी-20 देशों के प्रमुखों की बैठक होनी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बातचीत में कोरोना वायरस पर चर्चा होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें हिस्सा लेंगे और कोरोना पर भारत का एक्शन प्लान दुनिया के सामने रखेंगे।
लॉकडाउन का दूसरा दिन, मुश्किलें अपार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है। बुधवार को पहले दिन देश में अलग-अलग जगह इसका असर दिखा, एक बड़ा हिस्सा घरों में ही रहा लेकिन इक्का-दुक्का लोग जरूरी सामान लेने को घर से बाहर निकले। देश के कई हिस्सों में जरूरी सामान की किल्लत आई, लोगों का संयम लगातार टूट रहा है। हालांकि, इस बीच एक अच्छी तस्वीर ये आई कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं।
कोरोना के केस 600 पार, बुधवार को तीन ने गंवाई जान
एक तरफ देश में कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ा जा रहा है, तो दूसरी ओर इसके मामलों में भी तेजी आ रही है। बुधवार को देश में दर्जनों मामले सामने आए और कुल संख्या 626 के करीब पहुंच गई। जबकि बुधवार को इस महामारी की वजह से देश में तीन लोगों की मौत हुई, ये मौतें गुजरात-मध्य प्रदेश में दर्ज की गईं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button