देश

रॉक लेडीज रॉक! : ‘एच 3 फाउंडेशन’ के सहयोग से एस्प्लेनेड मॉल में धूमधाम से मनाया गया ‘विश्व महिला दिवस’

*बिग बॉस 16 फेम शबीना कुंडलियाल द्वारा जुंबा और फिटनेस वर्कशॉप तथा महिला उद्यमियों को किया गया सम्मानित*

*गुरुग्राम-

वो कहते थे जहां औरत होती है वहां जादू होता है! इसलिए, द एस्प्लेनेड मॉल ने ‘द होप हसल हैप्पीनेस फाउंडेशन’ (H3) के सहयोग से समाज के प्रति महिलाओं के योगदान को पुरस्कृत करने और मान्यता देने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया। यह महिला दिवस समारोह द एस्प्लेनेड मॉल, गुरुग्राम में हुआ। इस कार्यक्रम की मुख्य विशेषताएं मणिपाल हॉस्पिटल्स के एक वरिष्ठ स्त्री रोग विशेषज्ञ के साथ एक पैनल चर्चा, बिग बॉस फेम 16 शबीना कुंडलियाल द्वारा जुंबा और फिटनेस वर्कशॉप और महिला उद्यमियों के लिए एक पुरस्कार समारोह था।
महिला स्वास्थ्य और स्वच्छता जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर डॉक्टर के सुझाव लेने के लिए दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र भर से महिलाएं आईं। उनके सभी प्रश्नों का मणिपाल अस्पताल के विद्वान चिकित्सक द्वारा अच्छी तरह से उत्तर दिया गया था और वहां उपस्थित महिलाओं को अपने शरीर और दिमाग की देखभाल करने के लिए कुछ प्रो टिप्स भी मिले!
बिग बॉस फेम 16 शबीना कुंडलियाल के वर्कशॉप ने तब सुर्खियां बटोरी जब उनके बहुत सारे उत्साही प्रशंसक इसमें हिस्सा लेने के लिए वहां पहुंचे। शबीना ने कहा कि “जहाँ औरत है वहाँ जादू है !! एक महिला के रूप में, हमारे पास हमेशा लोग हमें बताते हैं कि हमें क्या करना है या हमें एक निश्चित तरीके से बनना है; लेकिन वही करो जो तुम्हें सही लगे! फोटो में फिल्टर हो सकते हैं लेकिन अच्छे दिल को फोटोशॉप नहीं किया जा सकता! एक अच्छा दिल और एक सकारात्मक आत्मा रखें, जो आपके पास पहले से है लेकिन हमेशा जमीन से जुड़े रहें! दिन के अंत में, मैं यह कहना चाहूंगा कि आप जो प्यार करते हैं उसे करते रहें और बेहतर अपने आप शुरू हो जाएगा! मेरी सभी महिलाओं के लिए, आप एक दिन वह हासिल करेंगी जो आप चाहती हैं!
अपना सर्वश्रेष्ठ देना कभी बंद न करें और हमेशा आभारी रहें!”
महिला दिवस समारोह का सफल समापन उन महिला उद्यमियों के लिए पुरस्कार समारोह के साथ हुआ, जिन्होंने अपने स्टार्ट-अप और प्रभावित करने वाले कौशल से अपने व्यक्तित्व और विशिष्टता की प्रशंसा की है। धूत ग्रुप के निदेशक पीयूष धूत ने कहा कि महिलाएं समाज की रीढ़ होती हैं। आधुनिक महिलाएं अपने करियर के साथ-साथ बच्चों की परवरिश और परिवार की देखभाल करने में बहुत प्रयास कर रही हैं! एस्प्लेनेड मॉल हमारे देश की सभी बहादुर और साहसी महिलाओं को सलाम करता है।” इस पर सभी दर्शकों के साथ-साथ अतिथियों ने भी तालियां बजाईं।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button