देश

प्रसिद्ध डॉक्टर आनंद शुक्ला को मिला भारत नव निर्माण रत्न अवार्ड 2022 का अवार्ड

नईदिल्ली-

नईदिल्ली के एसके प्रीमियम के सभागार में नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर एजुकेशन एंड रिसर्च ने दीक्षांत समारोह का आयोजन किया। इस आयोजन में अपने अपने क्षेत्र में विशिष्ट कार्य् करने वाले को सम्मानित किया गया। कोरोना काल में विशिष्ट कार्य करने वाले एवं समाज सेवा के लिए लगातार तत्पर डॉ आनंद शुक्ला को भारत नव निर्माण रत्न अवार्ड 2022 से नवाजा गया।

डॉ आनंद शुक्ला के कार्यों की इस कॉन्कलेव में खास चर्चा की गई। एनआईइआर के डीजी डॉ अभिराम कुलश्रेष्ठ ने डॉ आनंद शुक्ला को बधाई देते हुए कहा कि आप लगातार समाज के निचले स्तर पर सेवा करते रहे हैं। खासकर कोरोना काल में जिस प्रकार से लगातार सेवा किया है वह अद्भूत है। जिसकी चर्चा देश भर में हुई है।

आपके कार्यों की चर्चा जहां देश में है वहीं मेडिकल सेक्टर में आपके द्वारा किए गए शोध से काफी लाभ हो रहा है। आपके द्वारा किए गए प्रयोग की भी सराहना किया गया है। इसी कारण से एनआईइआर की जूरी ने अवार्ड के लिए आपका नाम तय किया है।

गौरतलब है कि डॉ आनंद शुक्ला कोरोना काल में दवाओं पर शोध किया एवं लोगों को जानकारी दी। जिनके सलाह से कंपनियों को तो काफी फायदा हो रहा है। आपके द्वारा दिए गए सेवा से कंपनियों को भी काफी लोकप्रियता हासिल हुई है।

डॉ आनंद शुक्ला जी को यह अवार्ड प्रसिद्ध कलाकार राकेश बेदी एवं एऩआईईआर के डीजी डॉ अभिराम कुलश्रेष्ठ ने दिया। इस अवार्ड को ग्रहण करने के बाद डॉ आनंद शुक्ला ने कहा कि यह बड़ा सम्मान है इस तरह के सम्मान मिलने से कार्यों में उत्साह आता है वहीं जिम्मेवारी भी बढ़ जाती है। डॉ आनंद शुक्ला ने कहा कि उनके द्वारा की गई शोध को कंपनियों ने सराहा है वहीं कंपनी से जनता को काफी फायदा हुआ है इसी कारण से ही यह पुरस्कार दिया गया है। इस खास आयोजन व पुरस्कार के लिए एनआईइआर को बहुत बहुत धन्यवाद। इस खास मौके पर देशी उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए आम जनता का आह्रवान किया है। स्टार्ट अप व स्वदेशी उत्पाद के अहमियत को समझने की जरूरत पर बल दिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि एनआईइआर के इस आयोजन में विभिन्न सेक्टरों में कार्य कर रहे लोगों को अवार्ड दिया गया जिसे लोगों ने सराहा है।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button