राज्य

प्रवासी कामगारों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद किया

19 मई, लखनऊ-

लॉकडाउन के प्रारंभ से ही प्रवासी कामगारों की समस्याएं कम नहीं हो रही थी लेकिन जिस तरह से पहले दिन से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बसों की व्यवस्था की उसी का परिणाम है कि दिल्ली के आनंद विहार से लाखों लोग को उनके घरों तक पहुंचाया गया। दूसरे प्रदेशों से आ रहे प्रवासी कामगारों का खास ख्याल रखा गया। आज जब बस से प्रवासी कामगार अपने घर पहुंच रहे हैं तो कह रहे हैं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सुपर मुख्यमंत्री हैं। इन्होंने समय रहते ही एक्शन लिया जिसका परिणाम है कि आज लाखों प्रवासी केवल उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि बिहार तक पहुंच पाएं हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पैदल चलने वाले प्रवासी कामगारों को कहा कि आप पैदल या साइकिल से न जाएं आपके लिए भी बसों की व्यवस्था की गई है जिसका परिणाम भी देखा गया कि कई साइकिल सवारी रूककर बस की यात्रा कर रहे हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद कर रहे हैं। ऐसे ही प्रवासी कामगार है मुस्तकीम अंसारी जो दिल्ली से साइकिल से बिहार जा रहे थे उन्हें बस में व्यवस्था की गई तो वे खुश होकर कहा कि हमें तो जान से जान में आ गया। मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद देता हूं जिन्होंने हम प्रवासियों के लिए सोचा। वहीं प्रतापगढ़ के विजय कुमार ने कहा कि वे लुधियाना से चले थे तो उनके पास मात्र एक हजार रुपया था वह भी ट्रक वाले को दे दिया जो मुरादाबाद में हमें छोड़ दिया। मुख्यमंत्री की ओर से हमें सहायता मिला और घर तक इन्होंने हमें छोड़ा। हमारे कई दोस्त मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करते हैं।

 

मुख्यमंत्री ने सभी नागरिकों का खास ख्याल रखा

 

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के समय में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार अपने नागरिकों का ख़्याल रखने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। मुख्यमंत्री योगी जनता के स्वास्थ्य के साथ कोई समझौता नहीं करने के मूड में दिखाई दे रहे हैं। दिव्यांग बच्चे और मुख्यमंत्री के विशेष सचिव स्वयं मरीजों का हालचाल जानकर उनकी समस्याओं का हर संभव निराकरण कर रहे हैं। केवल इतना ही नहीं बल्कि शिकायत मिलने के बाद फॉलोअप भी किया जा रहा है ताकि जानकारी मिल सके कि शिकायत का निराकरण हुआ भी है या नहीं। जनता के प्रति प्रेम और समर्पण का इससे बड़ा उदाहरण शायद ही कोई हो। मरीजों के दिल को छू जाने वाली इस बातचीत से खुश होकर मरीजों ने इस व्यवस्था के लिए मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद भी कहा है।

 

दरअसल मुख्यमंत्री ने कुछ समय पहले अधिकारियों को निर्देशित किया था कि मुख्यमंत्री कार्यालय से प्रदेश के विभिन्न जनपदों के अस्पतालों में भर्ती मरीजों के हालचाल लिया जाए। इसी आदेश का पालन करते हुए पिछले 2 दिनों के दौरान सीएम हेल्पलाइन (1076) के माध्यम से दिव्यांग बच्चों के साथ विशेष सचिव, मुख्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह ने कई मरीजों से बातचीत कर उनका हालचाल लिया। उनकी समस्याएं जानी और हल करने का निर्देश दिया।

 

वार्ड और शौचालय में साफ-सफाई है, तीन समय का बढ़िया भोजन मिल रहा है, व्यवस्थाओं के लिए धन्यवाद योगी जी

 

एएसएमसी बहराइच में भर्ती नम्रता श्रीवास्तव ने बताया कि शुरू में कुछ परेशानियां थीं, लेकिन अब सब ठीक है। इसके लिए सिविल कोर्ट में कार्यरत उनके पति ने मुख्यमंत्री योगी को धन्यवाद भी दिया। वेंकटेश्वर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, गजरौला अमरोहा के तीन मरीजों से विशेष सचिव, मुख्यमंत्री सुरेन्द्र सिंह ने बातचीत की। मरीजों ने उन्हें बताया कि वार्ड और शौचालय की सफाई व्यवस्था अच्छी है। तीन वक्त का बढ़िया खाना भी मिल रहा है। बाकी व्यवस्था भी अच्छी है। उन्होंने निवेदन किया है कि हमारा टेस्ट करवा कर हमें घर भेज दिया जाए।

 

मेडिकल कॉलेज में भर्ती नर्स ने बताया, पीपीई किट और मास्क की नहीं है कोई कमी,

 

एएस मेडिकल कॉलेज फ़िरोज़ाबाद में भर्ती एक और मरीज़ नेहा से विशेष सचिव, मुख्यमंत्री ने बात की, जो स्वयं मेडिकल कॉलेज में ही नर्स भी हैं। उन्होंने व्यवस्थाओं की तारीफ करते हुए बताया कि पीपीई किट और मास्क की कोई कमी नहीं है। मेरठ मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक मरीज़ विश्वजीत ने संतोष जताते हुए कहा कि यहां घर से भी अच्छा और ज़्यादा खाना मिल रहा है, पहले कुछ पंखों में खराबी थी लेकिन अब वो भी ठीक कर दिए गए हैं। आईजीआरएस सेल, मुख्यमंत्री कार्यालय भी लगातार मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रहा है।

 

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button