Uncategorized

कोरोना दूसरे विश्व युद्ध के बाद का सबसे बड़ा संकट है: पीएम मोदी

कर्नाटक के मेडिकल छात्रों को पीएम मोदी ने किया संबोधित

नईदिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह कर्नाटक की राजीव गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंस के सिल्वर जुबली कार्यक्रम को वीडियो क्रांफ्रेंसिग के जरिये संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दूसरे विश्व युद्ध के बाद आज फिर से एक बड़ा संकट आया है, जैसे विश्व युद्ध के बाद दुनिया बदल गई. वैसे ही कोरोना के बाद दुनिया पूरी तरह से बदल जाएगी.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले वैश्विकरण को लेकर आर्थिक मसले पर चर्चा होती थी, लेकिन अब मानवता के आधार पर चर्चा करना जरूरी होगा. स्वास्थ्य के मामले में भारत ने पिछले 6 साल में बड़े फैसले लिए हैं, हम चार पिलर पर काम कर रहे हैं.

संबोधन में पीएम मोदी बोले कि आज आयुष्मान भारत की वजह से देश में एक करोड़ से अधिक लोगों को राहत पहुंची है और उनका मुफ्त में इलाज हुआ है. हमारा लक्ष्य है कि देश में वैश्विक लेवल की मेडिकल सुविधाएं शुरू की जाएं, इसके अलावा हर जिले में मेडिकल कॉलेज की स्थापना करने का लक्ष्य रखा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले कि आज स्वास्थ्यकर्मी एक सैनिक की तरह काम कर रहे हैं और देश के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं. कोरोना वायरस नहीं दिखता है, लेकिन कोरोना वारियर्स की मेहनत आज दिख रही है. पीएम ने कहा कि दुनियाभर की निगाहें आज भारत के डॉक्टरों पर टिकी हैं.

पीएम ने कहा कि मिशन इंद्रधनुष, आयुष्मान भारत समेत कई अहम योजनाओं ने देश के स्वास्थ्य सिस्टम में एक नई जान फूंकी है.

मेक इन इंडिया के तहत स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि आज देश में पीपीई किट, N-95 मास्क बन चुके हैं और सब मेड इन इंडिया हैं. देश में आरोग्य सेतु ऐप बनाई गई है और अबतक 12 करोड़ लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं.

वहीं देश भर में आ रही स्वास्थ्यकर्मियों के साथ हो रही हिंसा की घटनाओं पर पीएम मोदी ने कहा कि ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button