राज्य

स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज राष्ट्रपति पद के लिए करेंगे निर्दलीय नामांकन

– हमारी जीत जरूर होगी: स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज (कबीर पंथी)

– सभी दलों के प्रतिनिधियों से करेंगे मतदात की अपील

नई दिल्ली 22 जून।

जनता कल्याण मोर्चा के अध्यक्ष और (कबीर पंथी) स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज ने राष्ट्रपति चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरने का फैसला किया है। स्वामी जी वाराणसी के कबीर चौड़ा काशी मूल गद्दी के श्री महंत और सोनीपत के खेड़ी दमकन स्थित कबीर सत्संग आश्रम के संचालक भी हैं।

राष्ट्रपति उम्मीदवार के नामांकन के संदर्भ में आयोजित प्रेसवार्ता में (कबीर पंथी) स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज ने कहा हमेशा से राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए बड़े राजनीतिज्ञों को जगह दी जाती रही है लेकिन यदि अध्यात्म और संस्कृति से जुड़े लोग अगर इस चुनाव में अपनी भागीदारी निभाते हैं तो हमारा राष्ट्र और मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव के लिए वह एक योग्य उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरना चाहते हैं। लेकिन इसके लिए कम से कम उन्हें 50 वोटों की आवश्यकता होगी। मतदान के लिए उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विपक्ष के नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी, अखिलेश यादव, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, तेजस्वी यादव सहित कई दक्षिण भारतीय मुख्यमंत्रियों को भी पत्र लिखकर समर्थन मांगा है। (कबीर पंथी) स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज ने कहा कि वह कबीर पंथ से हैं जो समदर्शी दृष्टि रखने वाले थे, इसलिए अगर राष्ट्र के रक्षक राष्ट्रपति में भी कबीर की समदर्शी दृष्टि होगी तो राष्ट्र की उन्नति और प्रगति और बेहतर होगी। उन्होंने जनता और देश के नेताओं से अपील की है कि इस बार राष्ट्रपति चुनाव में अध्यात्मिक गुरु को मौका दिया जाना चाहिए। नामांकन के बाद वह सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बात भी करेंगे इसके साथ ही सदन में पहुंचे निर्दलीय प्रतिनिधियों का भी सहयोग मांगेगे। प्रेस कांफे्रस में श्री पवन घनघस जी संगठन मंत्री हरियाणा, श्री अजीत सिंह तुषीर जी प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा हरियाणा .श्री श्रवण कुमार गॉड जी राष्ट्रीय महासचिव, श्रीमती सुशीला हुड्डा जी प्रदेश महासचिव महिला मोर्चा, एडवोकेट हरिओम वशिष्ट पूर्वी जोन प्रदेश अध्यक्ष, श्री राम कुमार धनखड़ जी उत्तरी जोन प्रदेश अध्यक्ष, श्री विष्णु यादव जी दक्षिणी जोन प्रदेश अध्यक्ष तथा पश्चिमी जोन प्रदेश अध्यक्ष श्री राम अवतार शर्मा उपस्थित थे।

स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज के बारे में

जनता कल्याण मोर्चा की स्थापना स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज (कबीर पंथी) द्वारा 22 मई 2022 को सोनीपत के खेड़ी दमकन में इसकी स्थापना की थी। आपके पहले ही कार्यक्रम में करीब 10 हजार लोगों की रैली में हरियाणा प्रदेश से भारी समर्थन मिला। सभी जनता कल्याण मोर्चा के समर्थक कबीर के उपासक स्वामी जसमेर सिंह जी महाराज (कबीर पंथी) के नेतृत्व में व्यवस्था परिवर्तन की लड़ाई मजबूती से लड़ रहे हैं और 2024 मे हरियाणा में सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव प्रत्याशी मैदान में उतारे जाएगें।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button