स्वास्थ्य

290 लोगों को लगे टीके, 175 लोगों की हुई जांच

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत पांच जगहों पर पड़े टीके
आरटीपीआर और ट्रूनेट मशीन से कोरोना जांच को सैंपल लिए गए

बांका, 18 जून-

शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के तहत शुक्रवार को पांच जगहों पर 290 लोगों को कोरोना के टीके लगे। वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 175 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। सभी को सतर्कता के साथ रहने के लिए कहते हुए घर जाने दिया गया। वहीं टीका लेने वालों की 30 मिनट तक निगरानी हुई। निगरानी के दौरान किसी भी लाभुकों में कोई समस्या नहीं आई। इसके बाद सभी को घर जाने दिया गया। साथ ही समय पर आकर दूसरा डोज लेने की सलाह दी गई।
डोकानिया धर्मशाला में 18 साल से अधिक उम्र के 90 और 45 साल से अधिक उम्र के 10 लोगों का हुआ टीकाकरण
शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि शुक्रवार को डोकानिया धर्मशाला में 18 साल से अधिक उम्र के 90 और 45 साल से अधिक उम्र के 10 लोगों को, अरबन टीका एक्सप्रेस के तहत 45 साल से अधिक उम्र के 20 लोगों को, पंचायत टीका एक्सप्रेस के जरिये भी 45 साल से अधिक उम्र के 20 लोगों को, जीविका के माध्यम से बलियामारा में 45 साल से अधिक उम्र के 10 लोगों को और पीएचसी में 18 साल से अधिक उम्र के 130 लोगों को तो 45 साल से अधिक उम्र के 10 लोगों को कोरोना के टीके दिए गए।

गाइडलाइन का पालन करना जरूरीः डॉ चौधरी ने बताया कि टीकाकरण के साथ-साथ कोरोना जांच भी जारी है। शुक्रवार को रैपिड एंटीजन किट से 100 लोगों की कोरोना जांच की गई। जांच में कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला। वहीं आरटीपीआर मशीन से 65 तो ट्रूनेट मशीन से 10 लोगों से कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। जांच के बाद सभी लोगों को घर पर रहने की सलाह दी गई। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने के लिए लोगों को कहा गया। इस दौरान अनिवार्य तौर पर मास्क पहनने के लिए सभी को कहा गया। वहीं सामाजिक दूरी का पालन करते हुए एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाकर रहने को कहा गया।

कोरोना को खत्म करने अवश्य लें टीका: डॉ. चौधरी ने बताया कि कोरोना के मामले अब कम हो गए हैं, लेकिन खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। कोरोना को जड़ से खत्म करने के लिए लोग कोरोना का टीका लें। जबतक सभी लोगों कोरोना का टीका नहीं लेंगे, तबतक यह पूरी तरह से खत्म नहीं होगा। साथ ही जिन लोगों ने टीका ले लिया है, वे लोग भी सावधानी बरतें। कोरोना की गाइडलाइन का पालन करें। जबतक कोरोना पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाता है, तबतक सभी लोगों को परहेज के साथ रहना होगा।

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button